सेंसेक्स व निफ्टी का रहा मिला जुला असर

Advertisement


मुंबई, 27 जुलाई, (विश्ववार्ता): सेंसेक्स 250 अंक से अधिक, निफ्टी 11,100 के पास, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को बढ़त हासिल की Sensex: बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को उच्च वैश्विक स्तर पर मिले-जुले नजर आए, क्योंकि इस सप्ताह निवेशकों की प्रमुख कमाई बाजार की वैल्यूएशन को सही ठहराने के लिए थी। सुबह 9:26 बजे तक सेंसेक्स 70 अंक गिरकर 0.18% 38,058.86 पर और निफ्टी 23.15 अंक या 0.21% गिरकर 11,171 पर था। मार्केट हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को बढ़त हासिल की; स्टॉक लगभग 2.5% बढ़कर 2,198.80 रुपये पर था।
हिंडालो नीचे की ओर यात्रा जारी रख सकता है: सीके नारायण
शुक्रवार के कारोबारी सत्र में, हिंडाल्को मार्च के बाद से ऑपरेटिव के समर्थन ट्रेंडलाइन से नीचे टूट गया है। संवेग सूचक भी नरम दिखाई देता है। इसलिए, इस बात की अच्छी संभावना है कि कीमतें आज व्यापार में 147-150 रुपये के निचले स्तर की ओर बढ़ सकती हैं। 162 रुपये के स्टॉप के साथ कोई भी स्टॉक को छोटा कर सकता है।
कोटक बैंक क्यू 1 पूर्वावलोकन: उच्चतर प्रावधानों द्वारा हिट की जाने वाली बॉटमलाइन
कोटक महिंद्रा बैंक को सोमवार को एक बड़ी कमाई की संभावना है, क्योंकि महामारी के कारण ऋण वृद्धि को नुकसान हुआ है और उच्च प्रावधान भी लाभ पाई का एक हिस्सा खा सकते हैं। ब्रोकरेज के अनुमानों में साल-दर-साल (YoY) में लगभग 9 प्रतिशत से 18 प्रतिशत के बीच कहीं भी निचले स्तर की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि शुद्ध ब्याज आय 1-15 प्रतिशत बढ़ सकती है।
वैश्विक रुझान पर नज़र रखने के कारण सोने की कीमतें नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं
सोमवार की सुबह के सत्र में घरेलू सोने की कीमतें नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं, जिससे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रुझान पर नज़र रखने के साथ-साथ अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ गया और आर्थिक स्थिति पर बढ़ती चिंताएं सुरक्षित पनाहगाह की ओर कदम बढ़ा रही हैं। कमोडिटी बॉरोक्स पर सोना वायदा 51,833 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया। दिन के दौरान चांदी भी 64,849 रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई।