चंडीगढ़ में कोरोना बंब जैसे फूटा:शहर में पहली बार एक साथ 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज संक्रमित आये

Advertisement

चंडीगढ़। शनिवार को एक साथ 24 कोरोना पॉजिटिव केस आने के साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट की परेशानी ब? गई है। यह पहला मौका है जब शहर में एक दिन में एक साथ 24 कोरोना संक्रमित आये हैं। इनमें सेक्टर-24 से एक ही परिवार के 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं मॉलीजागरा से एक ही परिवार के 12 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जबकि दो संक्रमति इस परिवार के संपर्क में पाए गए हैं। इस पर अकेले सेक्टर-24 और मौली जागरां से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 पाई गई है। इससे पहले सबसे ज्यादा 21 मरीज पिछले महीने आये थे। वहीं सेक्टर-39 में रहने वाले पंजाब सरकार का एक अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए है। इनके परिवार में इनकी बेटी और उनकी पत्नी को सेंपल लिए गए हैं। बीते शुक्रवार को सेक्टर-38 से 5 पॉजिटिव मरीजों के परिवार से संबंधित 3 साल की एक बच्ची भी पॉजिटिव पाई गई ।

इसके अलावा बापूधाम की 20 साल की युवती की डिलीवरी हुई । डिलीवरी के बाद उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई । हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक चूंकि युवती बापूधाम की रहने वाली थी, इसलिए पहले ही ऐहतियात बरतकर उसकी डिलीवरी कराई गई। इसके परिवार के दो सदस्यों के सेंपल लिए गए हैं।

मॉली जागरां में 19 परिवार मेंबरों में से 12 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सात लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इसके अलावा इस परिवार के संपर्क में आये दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। मौली जागरां में संक्रमित बुजुर्ग जिसकी उम्र 65 साल थी उसे उसकी बेटी मुबारकपुर से अपनी दूसरी बहन के यहां 12 जून को लेकर आई थी।

बुजुर्ग महिला को बुखार और पेट की बीमारी थी। उसे पहले सिविल हॉस्पिटल पंचकूला सेक्टर-6 में दिखाया। वहां से उसे ट्रीटमेंट देकर घर भेज दिया गया। चार दिन के बाद हालत बिगडऩे पर उसे 16 जून को जीएमसीएच-32 में लेकर गई । जहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया और तीन दिन बाद उसकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद इस महिला के परिवार के 19 लोगों और दो कम्युनिटी कॉन्टेक्ट के सेंपल लिए गए । कुल 21 टेस्ट रिपोर्ट में 14 पॉजिटिव और सात नेगेटिव पाये गए।

मौली जागरा के पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 18 साल का युवक, 32 साल की महिला, 9 साल की ल?की, 32 साल की एक और महिला, 12 साल की बच्ची, 5 साल की बच्ची, 30 साल की महिला, 9 साल के दो ल?के, सात साल की बच्ची, 40 साल की महिला और 40 साल का पुरुष शामिल हैं। इसके अलावा कम्युनिटी कॉन्टेक्ट में आये दो लोगों में 24 और 35 साल के दो श्ख्स शामिल हैं।

सेक्टर-24 में एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव : बीते शुक्रवार को 61 साल के जीएमएसएच-16 के पूर्व कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार के सात लोगों के सेंपल लिए गए थे। वे सभी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 6 महीने का बच्चा, 38 साल का पुरुष 34 साल की महिला, 6,10,12 साल की ल?कियां व 57 साल की उसकी पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही एक्टिव केसों की 82 हो गए हैं। जबकि शहर में अभी तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 414 हो गई है।

पीजीआई से एक महिला डिस्चार्ज : वहीं पीजीआई से सेक्टर-21 की एक महिला कोरोना को मात देने के बाद डिस्चार्ज हो गई ।