हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लिए कई अहम फैसले

Advertisement
चंडीगढ़ ( विश्व वार्ता ) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए।
 बैठक में नगर निगम फरीदाबाद की 18 एकड़ भूमि तीन करोड़ रुपये प्रति एकड़ के वर्तमान कलेक्टर रेट और 120 रुपये प्रति वर्ग गज के विकास शुल्क के साथ जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वाईएमसीए), फरीदाबाद को आवंटित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। इससे नगर निगम, फरीदाबाद को लगभग 56 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे।

सरकार ने जनसाधारण को पर्याप्त, सुविधाजनक और गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से जिला फरीदाबाद की बल्लभगढ़ तहसील के गांव छैंसा में गोल्ड  फील्ड  शिक्षा संस्था, फरीदाबाद द्वारा संचालित गोल्ड फील्ड इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज एंड रिसर्च को ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से खरीदने और व्यापक जनहित में सरकारी मेडिकल कॉलेज चलाने की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा वहां ढांचे का अधिग्रहण करने की सम्भावनाएं तलाशने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया था। सरकार ने 126.04 करोड़ रुपये के मूल्यांकन के आधार पर 126 से 128 करोड़ रुपये के बीच ई-नीलामी में हिस्सा लेने का निर्णय लिया और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक  की अगुवाई वाली कमेटी को इसके लिए अधिकृत किया गया। इस कमेटी द्वारा 13 मार्च, 2020 को 128 करोड़ रुपये के मूल्यांकन आधार पर गोल्ड फील्ड इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज एंड रिसर्च को खरीदा गया था।