परीक्षाएं लेने के फैसले विरुद्ध ‘आप’ के विद्यार्थी विंग नेचण्डीगढ़ में किया रोष प्रदर्शन

Advertisement


*चंडीगड़, 10 जुलाई 2020*आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के विद्यार्थी विंग सीवाईएसएस ने शुक्रवार को कोरोना महामारी के दौरान लम्बित पड़ीं अंतिम समैस्टर की यूनिवर्सिटी परीक्षाएं लेने के फैसले को खतरनाक करार देते हुए चण्डीगढ़ भाजपा हैडक्वाटर के समक्ष केंद्र सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया।
इस मौके मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सीवाईएसएस के चण्डीगढ़ इंचार्ज रेशम सिंह गोदारा ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर केंद्र सरकार की तरफ से कुछ यूनिवर्सिटियों की तरफ से परीक्षाएं करवाने का लिया गया फैसला बिल्कुल ही विद्यार्थियों के जीवन के साथ खीलवाड़ है। मानवीय स्रोत मंत्रालय की तरफ से अन्तिम समेस्टर के परीक्षाएं करवाने का फैसला करना विद्यार्थियों की जिंदगी से खेलने के समान है।
सीवाईएसएस विंग के पदाधिकारी नवजोत सिंह सैनी व सतवीर सिंह सीरा ने कहा कि भारत सरकार अब किस आधार पर परीक्षाएं करवाने के लिए तैयार हो गई है जबकि कोरोना महामारी का प्रकोप दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है और पूरे लॉकडाउन के दौरान कोई भी विद्यार्थी अच्छी तरह सिलेबस ही पूरा नहीं कर सका, जिस कारण विद्यार्थी मानसिक तौर पर भी परीक्षाएं देने के लिए तैयार नहीं हैं।
उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को स्पष्ट करेंगे कि अब उनको विद्यार्थियों की जान की अपेक्षा परीक्षाएं करवानी क्यों जरूरी हो गई हैं।
उन्होंने मांग की है कि सरकार को यह फैसला जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए नहीं तो सीवाईएसएस बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेगी।