हरियाणा पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ एक और बड़ी कार्यवाही

69
करीब 22 लाख रुपये की 218 ग्राम हेरोइन सहित तीन युवक काबू।
चंडीगढ, :  पुलिस महानिदेशक हरियाणा  द्वारा  नशा तस्करों  की धरपकड़  करने के लिए दिए गए आदेशों की पालना करते हुए आज जिला सिरसा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुऐ विभिन्न जगहो से गस्त व चैकिंग के दौरान तीन युवकों को करीब 22 लाख रुपये की 218 ग्राम हेरोइन सहिंत काबू किये है । प्रथम घटना में सीआईए स्टाफ सिरसा पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान डि़ंग मण्डी क्षेत्र से मोटर साईकिल सवार युवक को 200 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है । पकड़े गए युवक की पहचान सुखबीर पुत्र भगवानदास वासी खाबड़ा कला के रुप में हुई है ।
          इस संबंध में जानकारी देते हुए  पुलिस प्रवक्ता ने बताया की पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है ।
                  प्रवक्ता के अनुसार सीआईए सिरसा पुलिस टीम सहायक उप निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में गस्त व चैकिंग के दौरान डिग मण्डी क्षेत्र में मौजुद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे मोटर साईकिल सवार युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को काबु कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 200 ग्राम हेरोइन बरामद हुई ।
    ‌‌‌  वहीं एक अन्य घटना में सीआईए स्टाफ सिरसा पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान खन्ना कॉलोनी सिरसा क्षेत्र से दो युवकों को 18 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है । पकड़े गए युवकों की पहचान विकास उर्फ विक्की पुत्र राजकुमार वासी झंडा खुर्द पंजाब व सुनील उर्फ मन्नू पुत्र रामस्वरुप वासी गोरीवाला के रुप में हुई है ।
              पकड़े गए युवकों के खिलाफ थाना सिविल लाइन सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है ।सीआईए सिरसा पुलिस टीम के सहायक उप निरीक्षक सतबीर सिंह के नेतृत्व में गस्त व चैकिंग के दौरान खन्ना कॉलोनी सिरसा क्षेत्र में मौजुद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त दोनो युवको को काबु कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 18 ग्राम हेरोइन बरामद हुई ।
           पकड़े गए लोगों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा । रिमांड अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यावाई की जाएगी ।