पंचकूला में हुआ कोरोना विस्फोट आये 49 नए मरीज

Advertisement


पंचकूला, 2 अगस्त (विश्ववार्ता) आईटीबीपी के 5 जवानों सहित पंचकूला जिले में 49 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इन मामलों में ज्यादातर पिंजौर के मड़ावाला व हिमाचल प्रदेश के बद्दी बॉर्डर के पास नवांनगर के मामले सामने आए हैं।
पंचकूला सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने पुष्टि करते हुए बताया कि पंचकूला में कुल 42 कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि पंचकूला जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 586 हो गया है, वहीं मौजूदा समय में पंचकूला में 288 कोरोना संक्रमित मरीज सक्रिय हैं। जबकि 2 मरीज़ो की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने बताया कि ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज वो सामने आ रहे हैं जो कोरोनाग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। इन सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। साथ ही सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ो के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने व ट्रेस करने में जुट गया है ताकि उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जा सके व उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।